fbpx

ब्रेकिंग न्यूज़

चीन सबसे धोखेबाज देश, चार किलोमीटर तक खदेड़ा था- मुलायम

चीन सबसे धोखेबाज देश, चार किलोमीटर तक खदेड़ा था- मुलायम

” मैं मुलायम सिंह यादव देश की सुरक्षा के साथ किसी भी कीमत पर कोई समझौता नहीं कर सकता,आप कहेंगे कि अमेरिका के साथ समबन्ध सुधार लो और मिसाइल बनाना छोड़ दो तो मैं कहूँगा यह असंभव है,जहाँ तक पाकिस्तान का सवाल है वो अब जान गए हैं कि युनाइटेड फ्रंट की सरकार और भारत का रक्षामंत्री किसी भी कीमत पर कोई अतिवादिता बर्दाश्त नहीं करेगा । “

यह बातें बतौर रक्षामंत्री मुलायम सिंह यादव ने एक साक्षात्कार के दौरान कहीं थी ।

दरअसल वो मुलायम सिंह यादव ही थे जिन्होंने देश में मिसाइल कार्यक्रम को न सिर्फ आगे बढ़ाया बल्कि मिसाइल टेक्नोलाजी के मामले में दुनिया भर के तमाम शक्तिशाली देशों की कतार में ला खड़ा किया।अपनी तत्कालीन सरकार से ज्यादा से  ज्यादा धन लेकर उन्होंने अग्नि और पृथ्वी मिसाइल के कार्यक्रम को आगे बढाया ।

मुलायम  ने कहा था “अगर देश चलाने वाला डरपोक होगा, तो देश कैसे चलेगा ? “

मुलायम का कहना है  कि भारत को पाकिस्तान से कोई खतरा नहीं है।  ‘वह एक बम गिराएंगे तो हम 4 गिरा देंगे, पाकिस्तान खत्म।’ एक घटना का जिक्र तो सपा सुप्रीमो  ने खुद भी कई बार किया है ने ,जब सेना के एक हेलिकाप्टर को जिसमे पांच जवान शामिल थे उड़ा  दिया गया था ,मुलायम का कहना था कि हमने तत्काल सेना प्रमुख को बुलाया और कहा जो कर सकते हो तुरंत कर डालो नतीजा यह हुआ कि तत्काल मुंहतोड़ जवाब दिया गया।

मुलायम का दावा था कि मैंने  रक्षामंत्री के तौर पर चीन की सीमा में चार किलोमीटर भीतर तक घुस गया था ।

मुलायम ने अपने कार्यकाल में भारतीय सैनिकों को दी जाने वाली सुविधाओं में जमकर इजाफा किया।उनके कार्यकाल में सैनिकों के शव को उनके घर तक भेजे जाने की व्यवस्था की गई ,उनके ही कार्यकाल में ऊँचे पहाड़ों पर काम करने वाले सैनिकों का भत्ता 150 रूपए से बढ़ाकर 7 हजार रूपए कर दिया गया था ,उनके कार्यकाल से मरणोपरांत सैनिकों को 65 हजार रूपए दिए जाते थे जिसे बढ़ाकर उन्होंने 7 लाख रूपया करवाया।

Posted by Samajwadi Party on Tuesday, June 16, 2020

Related Posts

ट्रेंडिंग सवेरा x